Home / नगरे / प्रयाग / इलाहाबाद पहुंचे डीजीपी सुलखान सिंह,क्राइम ग्राफ सहित माघमेले की तैयारियों पर ली बैठक

इलाहाबाद पहुंचे डीजीपी सुलखान सिंह,क्राइम ग्राफ सहित माघमेले की तैयारियों पर ली बैठक

 

इलाहाबाद – उत्तर प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह अपने एक दिवसीय दौरे पर इलाहाबाद पहुंचे जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की क्राइम ग्राफ और माघ मेले की तैयारियों पर यह बैठक की गई। डीजीपी सुलखान सिंह ने इलाहाबाद में कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था बेहतर बनाने में काफी प्रयास किया है। यूपी में तीन पुलिस अधिकारियों की शहादत भी हुई है। और अपराधियों के खिलाफ अभियान में 150 पुलिस कर्मी घायल हुए हैं, पुलिस का जनता से व्यवहार सबसे अहम है, इस दिशा में सुधार की और अधिक आवश्यकता है। डीजीपी ने नागरिकों के साथ पुलिस का गलत व्यवहार चिन्ता का विषय भी बताया डीजीपी ने धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर पर कहा कि कोर्ट के आदेश का अध्ययन के बाद इस पर कार्यवाही की जाएगी।

अगले महीने माघ मेला के लिए सक्षम और अनुभवी अधिकारियों की टीम लगाई गई है। आईएएस के क्राइम मीटिंग लेने पर डीजीपी ने कहा मुख्य सचिव से इस विषय मेे वार्ता हो चुकी है जल्द इसपर संशोधन किया जाएगा। यूपी पुलिस में हर साल 47 हजार कांस्टेबल और एसआई पद भरे जायेंगे और तीन वर्ष में सभी रिक्त पद भर लिए जाएंगे और तीन साल बाद चार लाख फोर्स यूपी पुलिस के पास होगी, डीजीपी ने पुलिस मुख्यालय का आज निरीक्षण भी किया । डीजीपी पुलिस टेबल टेनिस और बैडमिन्टन समापन समारोह में शामिल भी हुए।

About Abhishek Tiwari

Check Also

प्रयाग में महामहिम राष्ट्रपति के उद्बोधन के साथ एमएनएनआईटी का 14वां दीक्षान्त सामारोह सम्पन्न, युवाओं को फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन के संघर्षों से नसीहत लेने और बढ़ने की दी सीख

  इलाहाबाद – भारत के राष्ट्पति राम नाथ कोविन्द आज  संगम नगरी इलाहाबाद  पहुचे । …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: