Breaking News
Home / नगरे / प्रयाग / योगी मैजिक की चमक पड़ी फीकी , इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में सपा का कब्ज़ा

योगी मैजिक की चमक पड़ी फीकी , इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में सपा का कब्ज़ा

शपथ ग्रहण के दौरान नवनिर्वाचित अध्यक्ष अवनीश कुमार यादव

इलाहाबाद :  पूरब का आक्सफोर्ड कही जाने वाली इलाहाबाद सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को आज पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण के बाद नये पदाधिकारियों ने आज से अपना काम- काज भी शुरू कर दिया है। छात्रसंघ के नये पदाधिकारियों ने छात्रों के हक़ के लिए काम करने के साथ ही युनिवर्सिटी को उसका खोया हुआ गौरव भी वापस दिलाए जाने का वायदा किया है। छात्रसंघ भवन पर आज हुए समारोह में नवनिर्वाचित अध्यक्ष अवनीश यादव, उपाध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी, महामंत्री निर्भय कुमार द्विवेदी, संयुक्त सचिव भरत सिंह और सांस्कृतिक मंत्री अवधेश कुमार पटेल समेत दूसरे पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण के बाद समर्थकों व युनिवर्सिटी प्रशासन ने नये पदाधिकारियों को बधाई दी। समर्थक आज दूसरे दिन भी झूमते- नाचते हुए जीत का जश्न मनाते नजर आए। यही नही समर्थकों ने इस मौके पर जम कर गुलाल उड़ा कर ढोल नगारे के साथ खूब डांस भी किया, समर्थकों का जोश इतना था कि खुशी में एक दूसरे का कपड़ा फाड़ कर जम कर नाचे । शपथ ग्रहण समारोह में युनिवर्सिटी छात्रसंघ के कई पूर्व अध्यक्ष भी मौजूद थे।

नवनिर्वाचित पदाधिकारी

दूसरी तरफ शपथ लेने के बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष समाजवादी छात्र सभा से जुड़े अवनीश यादव ने बीजेपी पर सियासी हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी का मैजिक अब ख़त्म हो चुका है। युवा वर्ग अब बीजेपी के झूठ को पहचान चुका है और इसीलिये पहले जेएनयू , फिर डीयू और अब एयू में एबीवीपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। अध्यक्ष अवनीश के मुताबिक़ उनकी जीत में पिछले महीने बीएचयू में हुए लाठीचार्ज की अहम भूमिका रही है। इस घटना ने छात्रों में बीजेपी के प्रति नाराज़गी को और बढ़ा दिया था। उन्होंने दावा किया है कि पूरब के आक्सफोर्ड से निकला सियासी संदेश फूलपुर उपचुनाव से लेकर 2019 के लोकसभा चुनाव तक अपना असर दिखाएगा। उन्होंने इस मौके पर छात्रों के हित में जल्द ही कई कदम उठाए जाने का एलान भी किया तो वही एबीवीपी से महामंत्री पद पर जीते निर्भय का कहना था कि यह हमारे लिए मूल्यांकन का विषय है लेकिन इसके बावजूद मतदाताओं ने महामंत्री का पद भी जिताया है ।

युनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के लिए कल चौदह अक्टूबर को वोट डाले गए थे। वोटों की गिनती पूरी होने के बाद आधी रात को ही नतीजे भी घोषित कर दिए गए थे। समाजवादी पार्टी के छात्र संगठन छात्र सभा ने इस चुनाव में महामंत्री को छोड़कर अध्यक्ष समेत सभी प्रमुख पदों पर बड़ी जीत हासिल की है। बीजेपी के छात्र संगठन एबीवीपी को इस चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है और उसे सिर्फ एक पद पर ही जीत नसीब हुई है।

About Abhishek Tiwari

Check Also

करोड़ो रूपए गबन के आरोपी प्रो वीसी को क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीम ने किया गिरफ्तार,

  इलाहाबाद – नैनी स्थित शुआट्स के डॉयरेक्टर प्रशासन और प्रो वीसी विनोद बी लाल को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: