India

एसएससी सीजीएल 2017 के Admit Card डाउनलोड करे यहाँ से www.ssc.nic.in

Examination hall

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) संयुक्त स्नातक स्तर (CGL) की टीयर 1 परीक्षा 5 अगस्त से 24 अगस्त तक की जाएगी, इस साल प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे, जिसके लिए पहले से ही जारी किया जा चुका है।

जिन उम्मीदवारों ने एसएससी सीजीएल 2017 के लिए आवेदन किया है वे अपना प्रवेश पत्र ssc.nic.in पर डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा में सामान्य बुद्धि, तर्क, सामान्य जागरूकता, मात्रात्मक योग्यता और अंग्रेजी की समझ पर प्रत्येक 25 प्रश्न होंगे। 7 अगस्त, 13, 14 और 15 को कोई परीक्षा नहीं होगी।

SSC CGL Admit 2017 डाउनलोड करने की प्रक्रिया बहुत सरल और सरल है। पहले आप एसएससी की आधिकारिक क्षेत्रीय वेबसाइट पर लॉग ऑन करते हैं, फिर पृष्ठ के शीर्ष पर आपको “प्रवेश पत्र” का विकल्प मिलेगा। उस पर क्लिक करें और एक नई पॉप-अप विंडो खुल जाएगी। अपने संबंधित एसएससी क्षेत्र की क्षेत्रीय लिंक पर क्लिक

क्षेत्रीय साइट खोलने के बाद, “अपने एसएससी सीजीएल प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें” प्रदर्शित होने वाले अधिसूचना पर क्लिक करें। आपको एक नया पृष्ठ पर ले जाया जाएगा, जहां आपको आवश्यक जानकारी के साथ-साथ रोल नंबर या पंजीकरण संख्या आदि जैसे आपके विवरण दर्ज करना होगा। अपना विवरण दर्ज करने के बाद “सबमिट करें” पर क्लिक करें और आप प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और प्रिंट आउट कर सकते हैं।

आयोग ने परीक्षा के दिन निषिद्ध वस्तुओं के बारे में एक सूचना जारी कर दी है। इसमें शामिल है:
– पढ़ना सामग्री (जैसे पत्रिकाएं और पुस्तकें)
– इलेक्ट्रॉनिक गैजेट (जैसे मोबाइल फोन, कैमरे और ब्लूटूथ डिवाइस)

एसएससी नोटिस ने कहा, “इस तरह के उम्मीदवारों को आयोग द्वारा अन्य अनुशासनात्मक और आपराधिक कार्यवाही के लिए पूर्वभाव के बिना सभी भविष्य की परीक्षाओं में बहिष्कार करने के अलावा परीक्षा लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी,” एसएससी नोटिस ने कहा, आयोग, केंद्र पर्यवेक्षक (प्राचार्य) और कोई अन्य परीक्षा आयोजित करने वाले व्यक्ति को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा, यदि ऐसी जगह परीक्षा स्थल पर हार जाए।

एसएससी सीजीएल परीक्षा के लिए केवल एक हफ्ते बचे हुए, हम सुझाव देते हैं कि अभ्यर्थी अभ्यास ऑनलाइन नकली परीक्षण करेंगे क्योंकि उनकी गति की गणना करने में मदद मिलेगी। नकली परीक्षणों का विश्लेषण करें कि आप विभिन्न विषयों / विषयों में अपने स्कोर की कोशिश करते हैं और जांचते हैं। अपने विश्लेषण के अनुसार अच्छी तरह से स्कोर करने की रणनीति तैयार करें