Gadgets

बोस हेडफ़ोन जासूसी में आरोपी हैं

क्या यह वाकई संभव है कि बोस से हेडफ़ोन अपने मालिकों पर जासूसी कर सकते हैं? मुकदमे के अनुसार, यह बहुत संभव है कि हेडफ़ोन संगीत सूची से उनके मालिकों की आदतों को ट्रैक कर सकते हैं।
बोस कंपनी पर लोगों की संगीत सूचियों के लिए जासूसी करने का आरोप है।
दावा राज्य इलिनोइस में कुछ दिन पहले किया गया था यह कहता है कि बोस हेडफ़ोन मालिकों के संगीत स्वाद के बारे में डेटा पर नज़र रख रहा था और गोपनीयता में दूसरों को इसे बेच दिया।
उनका मुख्य गवाह हेडफ़ोन मालिक काइल झाक है, जिन्होंने पिछले महीने बोस के उत्पाद के लिए लगभग 350 डॉलर का भुगतान किया था। इसके बाद, उन्होंने आधिकारिक वेबसाइट पर अपना हेडफ़ोन ऑनलाइन पंजीकृत किया है। उन्होंने निजी मेल और नाम दिया, क्योंकि वेबसाइट पर हेडफोन के सीरियल आईडी के साथ, यह आवश्यक था। उन्होंने बोस से डाउनलोड किए गए ऐप का भी फैसला किया, जिसके अनुसार कंपनी को हेडफोन में विस्तारित कार्यों को प्रदान करना था, जैसे बाहरी शोर गायब करने की क्षमता।
हालांकि, कुछ समय बाद, जैक खुद को बड़ी समस्या के बीच में मिल गया है। उन्होंने देखा कि यह ऐप बोस के बारे में निजी जानकारी दे रहा है।
कंपनी, शिकायत के मुताबिक, बस उस जानकारी का इस्तेमाल करती है जो उपयोगकर्ताओं से उनसे आगे बढ़ गई है। निजी नीति उपयोगकर्ता की अनुमति के बिना इस जानकारी का उपयोग करने की अनुमति नहीं देती है।
उन्होंने ऐसी जानकारी इकट्ठी की जिसे ज़ैक या बोस के अन्य ग्राहकों द्वारा साझा करने की अनुमति नहीं थी।
ऑडियो फ़ाइलें बहुत निजी हो सकती हैं, यदि उपयोगकर्ता कुछ घर-निर्मित ऑडियो फ़ाइलें या पॉडकास्ट सुन रहे हैं यह राजनीतिक विचारों, हितों, स्वास्थ्य के साथ समस्याओं, और इतने पर के बारे में जानकारी दे सकता है