Companies Gadgets Games

सॉफ्टबैंक उबेर में ‘बहु अरब डॉलर की हिस्सेदारी’ खरीदने की कथित तौर पर इच्छुक है

दीदी के साथ दक्षिणपूर्व एशिया के पकड़ो में $ 2 अरब डाल करने के लिए सहमति देने के एक दिन से भी कम समय में, अब सॉफ्टबैंक को अमेरिका के उबेर में निवेश से जोड़ा जा रहा है, जो कि उन दो उपर्युक्त सवारी-साझाकरण कंपनियों के प्रतिद्वंद्वी है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सॉफ्टबैंक कंपनी में “बहु अरब डॉलर की हिस्सेदारी” खरीदने के स्पष्ट लक्ष्य के साथ उबेर के संपर्क में है। आज तक, उबेर ने निवेशकों से लगभग 12 अरब डॉलर का जुर्माना लगाया है, जो कि 60 अरब डॉलर से ऊपर का सबसे हालिया मूल्यांकन है।

उबर ने रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। सॉफ्टबैंक ने टिप्पणी के अनुरोध के लिए अभी तक जवाब नहीं दिया है

कोई भी निवेश एक जंगली परिदृश्य है जिसे सॉफ्टबैंक ने भारत में ओला-उबेर के प्रतिद्वंदी का समर्थन किया है – लेकिन ऐसा कुछ नहीं है जो हमने पहले नहीं सुना है। ब्लूमबर्ग ने इस महीने की शुरुआत में बताया कि कंपनी के भविष्य के बारे में चिंताओं के बीच, सॉफ्टबैंक मौजूदा उबेर निवेशकों से शेयर खरीदने के लिए ड्राइविंग सीट में था। सीईओ ट्रैविस कलानिक, वरिष्ठ वीपी एमिल माइकल्स और अन्य सी-लेवल के अधिकारियों के प्रस्थान और जून में जारी किए गए धारक की रिपोर्ट के निष्कर्षों के चलते, जब पूर्व इंजीनियर सुसान फोवर्ल ने सेक्सिज्म की संस्कृति पर ढक्कन उठाया और शुरू किया उबेर में यौन उत्पीड़न

जर्नल के मुताबिक, किसी भी निवेश – जो सेकेंडरी शेयर की बिक्री से परे कंपनी के लिए ताजा पैसा शामिल कर सकते हैं – अगले उबेर सीईओ की नियुक्ति के बाद होगा, यह एक प्रक्रिया है जो इसे हल करने में कुछ समय लगेगी।

सॉफ्टबैंक ने अपने ब्लॉकबस्टर विजन फंड का अनावरण किया, जिसमें मई में $ 93 बिलियन का प्रारंभिक बंद था, लेकिन यह किसी भी संभावित निवेश में शामिल नहीं होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि फंड सवारी-शेयरिंग कंपनियों में निवेश नहीं कर रहा है क्योंकि सॉफ्टबैंक कॉर्प के साथ ब्याज के संघर्ष