'फेंकू'फिर अपने काम में लग गयाः दिग्विजय

[Updated on Jun 23 2013 1:57PM]

नई दिल्ली (एसएनएन): उत्तराखंड में मची तबाही के बाद दो विमानों के साथ ही अपनी स्पेशल 'रेस्क्यू टीम' संग देहरादून पहुंचे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिन में करीब 15 हजार गुजराती श्रद्धालुओं को वहां से बचा ले गए. इसके बाद मोदी ने कहा कि वो केदारनाथ को फिर से बसाने की इच्छा रखते हैं. अब मोदी के इस ‘कारनामे’ पर कांग्रेस ने हमला बोल दिया है. 

मोदी के इस बयान पर वो 15 हजार गुजरातियों को बचाकर ले आए, कांग्रेस ने मोदी पर ये कहते हुए निशाना साधा है कि उन्हें मोदी का मॉडल सिर्फ गुजरातियों के लिए काम करता है. उन्हें सिर्फ गुजरातियों की ही फिक्र थी, जबकि कई प्रदेशों के लोग मदद की गुहार लगा रहे हैं. 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ट्वीट किया, 'मोदी जवानों और प्रशासन द्वारा बचाकर लाए गए लोगों का क्रेडिट ले रहे हैं. फेकू फिर काम पर लग गया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड को 10 करोड़ की मदद दी है और फिर से केदारनाथ को बनाने की पेशकश भी सबसे पहले की थी.' 

गौरतलब है कि मोदी शुक्रवार रात अचानक देहरादून पहुंचे थे. मोदी अपने साथ अपनी एक पूरी रेस्क्यू टीम लेकर आए थे. इसमें 5 आईएएस , 1 आईपीएस, 1 आईएफएस और दो गुजरात प्रशासनिक सेवा के आला अधिकारी शामिल थे. इसके अलावा दो डीएसपी और 5 पुलिस इंस्पेक्टर भी उनकी टीम का हिस्सा थे. 

मोदी विपदाग्रस्त इलाकों में हेलीकॉप्टर से जाना चाहते थे लेकिन इससे पहले गृहमंत्री वहां पहुंचकर किसी भी मुख्यमंत्री के आने पर रोक लगा दी. यही कारण रहा कि मोदी को देहरादून में ही रूकना पड़ा. हालांकि उनकी टीम विभिन्न जगहों पर जाकर राहत और बचाव का काम करती रही जिसके बाद 15 हजार लोगों को बाहर निकाला जा सका.
 

खबरों का लगातार अपडेट जानने के लिए आप हमें Facebook पर ज्वॉइन करेंआप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement