इनकम टैक्स खत्म हो: सुब्रमण्यम स्वामी

[Updated on Sep 22 2013 3:55PM]

नई दिल्ली (एसएनएन):  सुब्रमण्यम स्वामी ने देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए इनकम टैक्स पूरी तरह से खत्म करने और काले धन की पनाहगाह वाले 70 देशों में भारतीयों के खातों का राष्ट्रीयकरण करने का सुझाव दिया है. स्वामी ने कहा, '2014 में एनडीए सरकार बनने पर इकनॉमी पर छाए काले बादलों को हटाने और आर्थिक ग्रोथ रेट प्रति वर्ष 10 फीसदी पर ले जाने के लिए कुछ कठोर सुधारों की जरूरत होगी. 
स्वामी ने कहा कि एक अध्यादेश जारी कर कालाधन रखने वालों की पनाहगाह 70 देशों के बैंकों में भारतीय नागरिकों के खातों को सरकार अपने कब्जे में ले ले. हवाला कारोबार से जुड़े सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए. 

उन्होंने दावा किया, 'ऐसा करने से दो हफ्ते के भीतर एक डॉलर के मुकाबले रुपया 40 पर आ जाएगा. एनडीए का टारगेट होगा कि पांच साल के अंदर एक डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत 10 रुपए पर लाई जाए.' 

गौरतबल है कि भारत की इकनॉमी इस समय सुस्ती के दौर से गुजर रही है. पिछले वित्त वर्ष में इकनॉमिक ग्रोथ रेट पिछले एक दशक के न्यूनतम स्तर पांच फीसदी तक नीचे आ गई. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 68.85 रुपए प्रति डॉलर तक गिरने के बाद फिलहाल 62 रुपए के आसपास चल रहा है. 



 स्वामी ने नई आर्थिक सुधार नीतियां अपनाने पर जोर देते हुए कहा कि देश में केवल 227 अरब डॉलर का विदेशी मुद्रा भंडार ही है. ऐसे में देश से अल्पकालिक पूंजी के वापस जाने का खतरा है. हवाला कारोबार, गिरते रुपए में लाभ उठाने और हवाला कारोबार से यह खतरा बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि 1999 से 2004 तक जब बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार सत्ता में थी डॉलर के मुकाबले रुपए में केवल चार रुपए की गिरावट आई लेकिन यूपीए सरकार के कार्यकाल में यह 23.42 रुपए लुढ़क चुका है.
 

संबंधित खबरें:

हिंसा के पीछे राज्य सरकार का हाथ: राजनाथ

यूपी हिंसा: BJP MLA संगीत सोम ने किया सरेंडर

BJP विधायक सुरेश राणा की पेशी आज

यूपी हिंसा: BJP विधायक सुरेश राणा गिरफ्तार

खबरों का लगातार अपडेट जानने के लिए आप हमें Facebook पर ज्वॉइन करें. आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement