बिहार बीजेपी बनी ‘बगावत’ जनता पार्टी'

[Updated on Jul 22 2013 6:04PM]

पटना (एसएनएन): बिहार बीजेपी में बगावत के सुर थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीजेपी के एक विधायक को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण निलंबित किए जाने के एक दिन बाद सोमवार को पार्टी के एक और विधायक ने नरेंद्र मोदी के बजाय नीतीश कुमार को पीएम पद की पसंद बता डाला है.

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही हायाघाट विधायक अमरनाथ गामी को सुशील कुमार मोदी के खिलाफ बयान देने पर पार्टी से निलंबित किया गया है. बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए प्रबल दावेदार समझे जा रहे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ज्यों-ज्यों बीजेपी पर अपनी पकड़ मजबूत करते जा रहे हैं, अंदर ही अंदर बगावत के सुर दिल्ली से लकेर बिहार तक तेज होती जा रही है.


अब समस्तीपुर के मोहिउद्दीन नगर विधान सभा क्षेत्र से विधायक राणा गंगेश्वर सिंह ने कहा है कि अगले आम चुनाव में बिहार की जनता को चाहिए कि वह जेडीयू के पक्ष में भारी मतदान करे, ताकि राज्य की 40 में से कम से कम 30 संसदीय सीटों पर पार्टी को जीत मिल सके.

गंगेश्वर सिंह ने कहा, "यदि ऐसा होता है तो कोई भी नीतीश को देश का अगला प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोक सकेगा. यदि नीतीश देश के अगले प्रधानमंत्री बनते हैं तो यह बिहार के लिए गर्व की बात होगी." उन्होंने कहा कि देश के अधिकतर लोग नीतीश को अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. बिहार जैसे 'बीमारू' प्रदेश को जिस तरह उन्होंने 'स्वस्थ' कर दिया है, उसी तरह वह देश की सेहत भी सुधार देंगे.

उन्होंने दरभंगा जिले के हायाघाट विधान सभा क्षेत्र से विधायक अमरनाथ गामी के बीजेपी से निलंबन को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया. बीजेपी के एक अन्य विधायक विजय कुमार मिश्रा ने भी गामी के रविवार के निलंबन पर सवाल उठाए हैं. गंगेश्वर सिंह और विजय कुमार मिश्रा ने कहा है कि पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र नहीं रह गया है. 

दरभंगा जिले के जाले विधानसभा क्षेत्र के विधायक मिश्र ने कहा है कि वह किसी भी ऐसी पार्टी को समर्थन देंगे, जिससे उन्हें अपने क्षेत्र के विकास में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा, "मेरे लिए पार्टी बहुत मायने नहीं रखती. लोग विकास चाहते हैं, इसके अलावा कुछ नहीं." 

वहीं दूसरी तरफ नीतीश ने भी संकेत दे दिया है कि बीजेपी के 30 से 40 विधायक उनके संपर्क में हैं जो कभी भी बीजेपी छोड़ जेडीयू में शामिल हो सकते हैं.

खबरों का लगातार अपडेट जानने के लिए आप हमें Facebook पर ज्वॉइन करेंआप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement