Breaking News
Home / नगरे / प्रयाग / इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव का आगाज़

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव का आगाज़

 

इलाहाबाद : पूरब का ऑक्सफ़ोर्ड कहलाने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनावों का नामांकन शांतिपूर्वक सकुशल निपट गया लेकिन किसी अनहोनी की आशंका से विश्वविद्यालय प्रशासन के हाथ पांव फूले रहे । छात्रसंघ चुनावों पर धनबल बाहुबल का साया तो साफ दिखा साथ ही हाल में हुई बीएसपी नेता की हत्या के तार छात्र संघ चुनावों से जुड़ने के बाद के बाद पूरा कैम्पस छावनी बना दिखा ।

विश्विद्यालय परिसर में निरीक्षण करते प्रशासनिक अधिकारी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनावों के लिए आज कुल 67 छात्र प्रतिनिधियों ने नामांकन किया, अध्यक्ष पद के लिए 7, उपाध्यक्ष पद के लिए 11 और जनरल सेक्रेटरी पद के लिए 8 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया । खास बात ये रही कि नामांकन के दौरान पूरा कैम्पस छावनी बना रहा है । नामांकन के लिए 350 पुलिसकर्मी, 2 कंपनी आरएएफ, और 100 क करीब विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मी तैनात रहे ।

चुनाव प्रचार के दौरान उत्साहित छात्र

विश्वविद्यालय प्रशासन ने दावा किया कि चुनाव शांतिपूर्ण और नियमों के मुताबिक हो इसके लिए हर तरह का एहतियात और व्यवस्था की गई है । नामांकन सुबह 9 बजे से 2 बजे तक था। नामांकन के दौरान उम्मीदवारों ने यूनिवर्सिटी रोड पर जुलूस निकल कर जमकर अपना अपना शक्ति प्रदर्शन किया। नामांकन के दौरान छात्र नेता भीड़ दिखाकर अपनी मजबूती अपने विरोधियों को दिखाने की कोशिश करते हैं जिसके लिए विश्व विद्यालय के छात्रों के अलावा बाहर से भी छात्र आते है। हालांकि कैम्पस में छात्र लोकतंत्र की स्थापना के लिए समाजवादी छात्र सभा ,एबीवीपी,आइसा,एनएसयूआई ने अपने अपने पैनल के तहत छात्रों को चुनाव मैदान में उतारा है तो वही बड़ी संख्या में स्वतंत्र उम्मीदवार भी मैदान में है । कल 7 अक्टूबर को नाम वापसी है ,मतदान 14 अक्टूबर को होना है ।

About Abhishek Tiwari

Check Also

यूपी बोर्ड की बदलेगी तश्वीर – उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा

इलाहाबाद : यूपी बोर्ड के स्कूलो की तश्वीर बदलेगी । प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *