Breaking News
Home / नगरे / अवध / राष्ट्रीय भगवा युवा संघ के बैनर तले रोहिंग्या मुसलमानों का विरोध ।

राष्ट्रीय भगवा युवा संघ के बैनर तले रोहिंग्या मुसलमानों का विरोध ।

श्रीन्यूज़.कॉम।लखनऊ।संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार के अनुसार पिछले दो हफ्तों में करीब 1.23 लाख रोहिंग्या मुसलमान म्यांमार से पलायन कर चुके हैं। म्यांमार में 25 अगस्त को भड़की हिंसा के बाद करीब 400 लोग मारे जा चुके हैं। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (छह सितंबर) को म्यांमार दौरे में इस मुद्दे का जल्द समाधान खोजने की उम्मीद जताई। आखिर रोहिंग्या मुसलमानों का मुद्दा क्या है? म्यांमार में करीब 11 लाख रोहिंग्या मुसलमान रहते हैं। सबसे ज्यादा रोहिंग्या मुसलमान के राखिन प्रांत में पाए जाते हैं। रोहिंग्या मुसलमान खुद को अरब और फारसी व्यापारियों का वंशज मानते हैं। रोहिंग्या मुसलमान रोहिंग्या भाषा में बात करते हैं जो बांग्लादेश की बांग्ला से काफी मिलती-जुलती है।
म्यांमार में बौद्ध बहुसंख्यक हैं। म्यांमार में बहुत से लोग रोहिंग्या को अवैध प्रवासी मानते हैं। म्यांमार की सरकार रोहिंग्या को राज्य-विहीन मानती है और उन्हें नागरिकता नहीं देती। म्यांमार सरकार ने रोहिंग्या मुसलमानों पर कई तरह के प्रतिबंध लगा रखे हैं। ऐसे प्रतिबंधों में आवागमन, मेडिकल सुविधा, शिक्षा और अन्य सुविधाएं शामिल है
राष्ट्रीय भगवा युवा संघ के बैनर तले आज दिन बुधवार को करीब 01.00 बजे रोहिंग्या घुसपैठियों के विरोध मे शांति मार्च निकाला गया जिसमें राष्ट्रीय भगवा युवा संघ के संरक्षक हरिशंकर जैन अध्यक्ष प्रेम दीप जायसवाल संगठन प्रमुख पीयूष शुक्ला जिलाध्यक्ष अंकित मल्हौत्रा और ऋषिकांत पाण्डे मौजूद रहे।

About desh deepak"rahul"

Check Also

कन्या विवाह में अब गरीब परिवारों का सम्पूर्ण खर्चा मैं स्वयं वहन करूँगा- अनिल सिंह

लखनऊ।उन्नाव | गरीब परिवार कि कन्या विवाह में अब गरीब परिवारों को परेशान होने की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *