Breaking News
Home / नगरे / अवध / वर्मा को हटा शर्मा को बनाया माध्यमिक शिक्षा निदेशक ।

वर्मा को हटा शर्मा को बनाया माध्यमिक शिक्षा निदेशक ।

श्रीन्यूज़.कॉम।लखनऊ।राज्य सरकार ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमरनाथ वर्मा को हटाया, साक्षरता एवं वैकल्पिक शिक्षा विभाग के निदेशक अवध नरेश शर्मा को माध्यमिक शिक्षा निदेशक के पद परनियुक्त किया है।


वर्मा सपा सरकार में अगस्त 2015 में माध्यमिक निदेशक के पद पर नियुक्त हुए थे।प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद ही निदेशक अरमनाथ वर्मा को हटाए जाने की चर्चाएं शुरू हो गई थी। लेकिन वर्मा राजनीतिक जोड़ तोड़ से अब तक कुर्सी बचाने में कामयाब रहे।विभागीय अधिकारियों के मुताबिक तबादला नीति फेल होने, सेवानिवृत अध्यापकों को संवीदा पर रखने और बेसिक शिक्षा के शिक्षकों को प्रतिनियुक्ति पर रखने की योजना पर हाई कोर्ट से रोक लगने, हाई स्कूल एवं इंटर कॉलेजों में शिक्षण व्यवस्था में सुधार नहीं आने और जनप्रतिनिधियों की शिकायत के बाद आखिरकार शनिवार को सरकार ने वर्मा को हटा दिया गया।

वर्मा को साक्षरता एवं  वैकल्पिक शिक्षा निदेशक के पद पर तैनात किया गया है।
माध्यमिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय अग्रवाल ने शनिवार को अवकाश के दिन वर्मा को हटाने और अवध नरेश को नया निदेशक नियुक्त करने का आदेश जारी कर दिया। अवध नरेश शर्मा ने शनिवार को ही निदेशालय पहुंचकर कार्यभार ग्रहण कर लिया।

गुणवत्तापरक शिक्षा उपलब्ध कराएंगे – शर्मा
नवनियुक्त माध्यमिक शिक्षा निदेशक अवध नरेश शर्मा ने कहा कि विभाग के हाई स्कूल और इंटर कॉलेजों में अध्ययनरत विद्यर्थियों को गुणवत्तापरक शिक्षा उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता रहेगी  साथ ही कहा कि शिक्षक समय पर विद्यालय जाकर पठन पाठन का काम करें और विद्यार्थियों को शैक्षिक गतिविधियों के साथ सह शैक्षिक गतिविधियों से भी जोड़ें। 

About desh deepak"rahul"

Check Also

कन्या विवाह में अब गरीब परिवारों का सम्पूर्ण खर्चा मैं स्वयं वहन करूँगा- अनिल सिंह

लखनऊ।उन्नाव | गरीब परिवार कि कन्या विवाह में अब गरीब परिवारों को परेशान होने की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *